WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

2023 MG Comet EV: मात्र 3.47 लाख रुपए में लॉन्च हुई इलेक्ट्रिक कार, सिंगल चार्ज पर 1200Km की दमदार रेंज

2023 MG Comet EV: मात्र 3.47 लाख रुपए में लॉन्च हुई इलेक्ट्रिक कार

2023 MG Comet EV: माइक्रो-ईवी सेगमेंट में चीन की फर्स्ट ऑटो वर्क्स (FAW) अपनी हिस्सेदारी बढ़ाने की योजना बना रही है। परिणामस्वरूप, Xiaomi ने Bestune ब्रांड के तहत Xiaomi Small Electric लॉन्च किया है। इस इलेक्ट्रिक कार की प्री-सेल इसी महीने से शुरू होगी। FAW बेस्ट्यून शाओमा का सीधा मुकाबला वूलिंग होंगगुआंग मिनी ईवी सो से होगा। इस समय चीन की सबसे अधिक बिकने वाली माइक्रोकार। बेस्ट्यून शाओमा के लिए कीमत सीमा 30,000 से 50,000 युआन (लगभग 3.47 लाख रुपये से 5.78 लाख रुपये) के बीच होगी।

2023 MG Comet EV: मात्र 3.47 लाख रुपए में लॉन्च हुई इलेक्ट्रिक कार
2023 MG Comet EV: मात्र 3.47 लाख रुपए में लॉन्च हुई इलेक्ट्रिक कार

इस साल की शुरुआत में, FAW ने शंघाई ऑटो शो में बेस्ट्यून शाओमा पेश किया था। यह हार्डटॉप और कन्वर्टिबल के रूप में उपलब्ध था। फिलहाल केवल हार्डटॉप वेरिएंट ही उपलब्ध होगा। परिवर्तनीय संस्करण भविष्य में पेश नहीं किया जाएगा। इस गाड़ी में 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी है। डैशबोर्ड पर डुअल-टोन थीम लागू की गई है।

Xiaomi की एक बॉक्सी प्रोफ़ाइल और एक डुअल-टोन रंग योजना है जो किसी एनीमेशन की तरह दिखती है। अधिक आकर्षक प्रोफाइल के लिए इसमें गोल कोनों वाले बड़े चौकोर हेडलैंप हैं। शाओमा में एयरोडायनामिक पहिए हैं जो इसकी रेंज बढ़ा सकते हैं। पीछे की तरफ टेल लैंप और बंपर भी इसी थीम पर आधारित हैं।

बेस्ट्यून शाओमा की रेंज (Bestune Shaoma Range)

बेस्ट्यून प्लेटफॉर्म शाओमा एफएमई प्लेटफॉर्म पर आधारित है। इसमें ईवी और रेंज एक्सटेंडर के लिए समर्पित चेसिस शामिल हैं। इस प्लेटफ़ॉर्म का उपयोग पहले NAT नामक राइड-हेलिंग EV बनाने के लिए किया गया था। FME प्लेटफ़ॉर्म में दो उप-प्लेटफ़ॉर्म हैं, A1 और A2। A1 सब-प्लेटफ़ॉर्म को 2700-2850 मिमी के व्हीलबेस के साथ सबकॉम्पैक्ट और कॉम्पैक्ट के लिए डिज़ाइन किया गया है।

2700-3000 मिमी के व्हीलबेस वाली कारों के लिए, A2 का उपयोग किया जाता है। ईवी के लिए, रेंज 800 किलोमीटर से अधिक है, और एक्सटेंडर के लिए, यह 1200 किलोमीटर से अधिक है। 800 V आर्किटेक्चर दोनों प्लेटफार्मों द्वारा समर्थित है।

बेस्ट्यून शाओमा का डायमेंशन (Dimension of Bestune Shaoma)

माइक्रो-ईवी एक 20 किलोवाट इलेक्ट्रिक मोटर द्वारा संचालित है। यह पीछे के शाफ्ट पर स्थित है। गोशन और आरईपीटी ने लिथियम-आयरन फॉस्फेट (एलएफपी) बैटरी की आपूर्ति की। पावरट्रेन के बारे में कोई और विवरण जारी नहीं किया गया है। सुरक्षा के लिहाज से Bestune Xiaomi ड्राइवर साइड एयरबैग प्रदान करता है। वाहन में तीन दरवाजे हैं. बेस्ट्यून शाओमा 3000 मिमी लंबा, 1510 मिमी चौड़ा और 1630 मिमी ऊंचा है। गाड़ी का व्हीलबेस 1,953mm है।

आप इसे भी पढ़ सकते हैं: Bike में 1.50 लाख फूंकने से बेहतर है खरीद लें ये ऑल-राउंडर कार, 30Km की माइलेज और हर मौसम में रहेंगे सेफ

Raju Yadav

मुझे इन्टरनेट जगत की तमाम खबरों को आप तक आपके भाषा में पहुँचाने में काफ़ी ख़ुशी मिलती है. आप सभी "व्यापार सीखो" के माध्यम से बिज़नेस आईडिया, फाइनेंस, ऑटो-मोबाइल्स, तकनीकी संबंधित खबरों को एकदम सरल भाषा में पढ़ सकते हैं। मुझे डिजिटल पत्रकारिता में 3 सालों का अनुभव है। संपर्क सूत्र- vyaparseekho@gmail.com

Leave a Comment

Join