WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

SBI अमृत कलश FD योजना: अगर चाहिए ज्यादा ब्याज का फायदा तो इस स्कीम में लगायें पैसा, 15 अगस्त है आखिरी तारीख

SBI अमृत कलश FD योजना: अगर चाहिए ज्यादा ब्याज का फायदा तो इस स्कीम में लगायें पैसा

SBI अमृत कलश FD योजना: भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) की विशेष सावधि जमा योजना (विशेष एफडी योजना) अमृत कलश 15 अगस्त को समाप्त हो जाएगी। अगर आप भी एसबीआई की इस विशेष एफडी में निवेश करने में रुचि रखते हैं, तो आप समय सीमा से पहले ऐसा कर सकते हैं। एसबीआई द्वारा पेश की गई इस विशेष एफडी में अपना पैसा निवेश करने वाले ग्राहकों को सामान्य ग्राहकों के लिए 7.1% और वरिष्ठ नागरिकों के लिए 7.6% की दर से ब्याज मिलेगा।

SBI अमृत कलश FD योजना: अगर चाहिए ज्यादा ब्याज का फायदा तो इस स्कीम में लगायें पैसा
SBI अमृत कलश FD योजना: अगर चाहिए ज्यादा ब्याज का फायदा तो इस स्कीम में लगायें पैसा

इस योजना की अवधि क्या है?

भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) अमृत कलश योजना में 400 दिन की विशेष सावधि जमा योजना (विशेष एफडी योजना) है। यह योजना एसबीआई द्वारा 12 अप्रैल 2023 को शुरू की गई थी। बैंक इसकी समाप्ति तिथि को कई बार बढ़ा चुका है। फिलहाल यह योजना 15 अगस्त 2023 को समाप्त हो जाएगी.

कहां से करे इसे बुक

अगर आप भी इस खास एफडी में अपना पैसा निवेश करना चाहते हैं तो आप एसबीआई ब्रांच, इंटरनेट बैंकिंग और एसबीआई योनो ऐप के जरिए एसबीआई अमृत कलश एफडी (SBI Amrit Kalash FD) बुक कर सकते हैं। योजना के तहत ग्राहकों को मासिक, हर तीन महीने और छमाही पर ब्याज दिया जाएगा. यह ब्याज टीडीएस काटकर खाते में जमा कर दिया जाएगा।

IDBI बैंक अमृत महोत्सव FD (IDBI Bank Amrit Mahotsav FD)

आईडीबीआई बैंक 375 और 444 दिनों के लिए अमृत महोत्सव एफडी नामक एक विशेष एफडी प्रदान करता है। यह ऑफर 15 अगस्त 2023 तक वैध है। 444-दिवसीय अमृत महोत्सव एफडी योजना में, बैंक सामान्य ग्राहकों, एनआरई और एनआरओ को 7.15% की दर से ब्याज प्रदान करता है।

वरिष्ठ नागरिकों के लिए ब्याज दर 7.65 फीसदी है. 2 करोड़ रुपये से कम की राशि के लिए, आईडीबीआई बैंक सामान्य नागरिकों के लिए 3% से 6.80% और वरिष्ठ नागरिकों के लिए 3.50% से 7.30% तक की ब्याज दरें प्रदान करता है।

आपको यह जानकारी कैसी लगी हमें कमेंट बॉक्स में जरुर लिखें और इस तरह के जानकारी जको पाने के लिए हमारे WhatsApp ग्रुप को ज्वाइन कर सकते हैं!

इसे भी पढ़िए: पोस्ट ऑफिस की इस स्कीम में मिल रहा तगड़ा ब्याज, उठाएं फायदा

Raju Yadav

मुझे इन्टरनेट जगत की तमाम खबरों को आप तक आपके भाषा में पहुँचाने में काफ़ी ख़ुशी मिलती है. आप सभी "व्यापार सीखो" के माध्यम से बिज़नेस आईडिया, फाइनेंस, ऑटो-मोबाइल्स, तकनीकी संबंधित खबरों को एकदम सरल भाषा में पढ़ सकते हैं। मुझे डिजिटल पत्रकारिता में 3 सालों का अनुभव है। संपर्क सूत्र- vyaparseekho@gmail.com

Leave a Comment

Join