WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

Vishnu Prakash R Punglia IPO: हो जाओ तैयार 24 अगस्त को खुलने वाला है इस कंपनी का शेयर, प्राइस बैंड 94-99 रूपये प्रति शेयर तय

Vishnu Prakash R Punglia IPO: हो जाओ तैयार 24 अगस्त को खुलने वाला है इस कंपनी का शेयर

Vishnu Prakash R Punglia IPO: इंफ्रास्ट्रक्चर कंपनी विष्णु प्रकाश आर पुंगलिया द्वारा अगले सप्ताह 24 अगस्त को आईपीओ लॉन्च किया जाएगा। अपने आईपीओ में कंपनी ने प्रति शेयर 94-99 रुपये की मूल्य सीमा तय की है। अपने आईपीओ के हिस्से के रूप में, कंपनी बिक्री के लिए 3.12 करोड़ शेयर पेश करेगी।

पूरे ऑफर में नए शेयर शामिल हैं। ऐसे में IPO से मिलने वाला सारा पैसा कंपनी के खाते में जाएगा. कंपनी के कर्मचारियों के लिए लगभग 3 लाख शेयर आरक्षित किए गए हैं, जिन्हें प्रत्येक 9 रुपये की छूट पर मिलेगा।

Vishnu Prakash R Punglia IPO: हो जाओ तैयार 24 अगस्त को खुलने वाला है इस कंपनी का शेयर
Vishnu Prakash R Punglia IPO: हो जाओ तैयार 24 अगस्त को खुलने वाला है इस कंपनी का शेयर

ऊपरी मूल्य बैंड पर अपने आईपीओ के माध्यम से, राजस्थान स्थित इंजीनियरिंग, खरीद और निर्माण कंपनी ने लगभग 308.88 करोड़ रुपये जुटाने की योजना बनाई है।

आईपीओ से प्राप्त राशि में से 62.18 करोड़ रुपये का उपयोग उपकरण और मशीनरी की खरीद के लिए कंपनी की Capital Expenditure आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए किया जाएगा, जबकि लगभग 150 करोड़ रुपये का उपयोग इसकी Working capital की जरूरतों को पूरा करने के लिए किया जाएगा। सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के लिए, शेष राशि का उपयोग कंपनी द्वारा किया जाएगा।

यह भी पढ़िए: दुसरे दिन भी लुढ़का शेयर मार्केट, निवेशकों के डूब गए करोड़ों रुपये

विष्णु प्रकाश आर पुंगलिया का आईपीओ 28 अगस्त को बंद होगा, जबकि एंकर निवेशकों के लिए इश्यू 23 अगस्त को एक दिन के लिए खुलेगा।

आईपीओ के लिए निवेशक लॉट के हिसाब से बोली लगा सकते हैं। एक लॉट में कंपनी के 150 शेयर होंगे. कम से कम एक लॉट की बोली लगानी होगी। आईपीओ योग्य संस्थागत खरीदारों (क्यूआईबी) के लिए 15%, गैर-संस्थागत खरीदारों के लिए और 35% खुदरा निवेशकों के लिए Reserved है।

विष्णु प्रकाश आर पुंगलिया (Vishnu Prakash R Punglia) को जल आपूर्ति नेटवर्क, रेलवे, सड़क और सिंचाई प्रणाली सहित विभिन्न बुनियादी ढांचा परियोजनाओं के डिजाइन और निर्माण का अनुभव है। 499 निर्माण उपकरण और वाहनों के बेड़े के साथ, कंपनी के पास डिज़ाइन से लेकर पूरा होने तक इन-हाउस टीमें हैं।

आज तक, कंपनी ने 75 से अधिक जल आपूर्ति परियोजनाएं पूरी की हैं। इसके अतिरिक्त, 38 परियोजनाएं प्रगति पर हैं।

Raju Yadav

मुझे इन्टरनेट जगत की तमाम खबरों को आप तक आपके भाषा में पहुँचाने में काफ़ी ख़ुशी मिलती है. आप सभी "व्यापार सीखो" के माध्यम से बिज़नेस आईडिया, फाइनेंस, ऑटो-मोबाइल्स, तकनीकी संबंधित खबरों को एकदम सरल भाषा में पढ़ सकते हैं। मुझे डिजिटल पत्रकारिता में 3 सालों का अनुभव है। संपर्क सूत्र- vyaparseekho@gmail.com

Leave a Comment

Join