WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

Upcoming IPO This Week: इस हफ्ते 3 मेनबोर्ड और 13 SME IPO की ओपनिंग, कुल मिलाकर 4000 करोड़ रुपये जुटाने का है योजना

Upcoming IPO

Upcoming IPO This Week: इस सप्ताह आईपीओ में निवेशकों को भी कई मौके मिलेंगे। इस सप्ताह तीन मेनबोर्ड आईपीओ और 13 एसएमई आईपीओ सदस्यता के लिए खुलेंगे। इनमें से प्रत्येक कंपनी कुल 4000 करोड़ रुपये जुटाने की तैयारी में है. पिछले सप्ताह तीन मेनबोर्ड इश्यू में कुल 2200 करोड़ रुपये जुटाए गए: सिग्नेचर ग्लोबल, साई सिल्क्स और मनोज वैभव जेम्स ज्वैलर्स। हमने यहां इस हफ्ते के आईपीओ ओपनिंग के बारे में पूरी जानकारी इस लेख के माध्यम से देने जा रहे हैं…

Upcoming IPO
Upcoming IPO

JSW Infrastructure IPO (जेएसडब्ल्यू इंफ्रास्ट्रक्चर आईपीओ)

25 सितंबर को JSW इंफ्रास्ट्रक्चर का IPO सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेगा. 27 सितंबर तक निवेशक इसमें निवेश कर सकते हैं. आईपीओ के जरिए कंपनी को 2800 करोड़ रुपये जुटाने की उम्मीद है. कंपनी की योजना 113-119 रुपये प्रति शेयर की कीमत पर अपनी सार्वजनिक पेशकश खोलने की है।

यह एक ताजा इक्विटी शेयर इश्यू होगा, इसलिए बिक्री के लिए कोई ऑफर (ओएफएस) नहीं होगा। यह 13 साल में JSW ग्रुप का पहला IPO है।

Valiant Laboratories IPO (वैलेंट लेबोरेटरीज आईपीओ)

फार्मास्युटिकल सामग्री निर्माता वैलेंट लेबोरेटरीज की सार्वजनिक पेशकश 27 सितंबर को होने वाली है। यह आईपीओ 1.08 करोड़ नए इक्विटी शेयर जारी करेगा, और बिक्री के लिए कोई प्रस्ताव (ओएफएस) नहीं होगा। यही कारण है कि कंपनी ने प्रति शेयर 133-140 रुपये की कीमत सीमा तय की है।

3 अक्टूबर तक निवेशक इसमें निवेश कर सकते हैं. एंकर निवेशकों के लिए इश्यू एक दिन पहले 26 सितंबर को खुलेगा. आईपीओ के जरिए कंपनी की योजना 152.46 करोड़ रुपये जुटाने की है।

Updater Services IPO (अपडेटर सर्विसेज आईपीओ)

अपडेटर सर्विसेज के आईपीओ (Updater Services IPO) के लिए प्राइस बैंड निर्धारित कर दिया गया है। प्रति शेयर कीमत 280-300 रुपये रखी गई है. यह आईपीओ 640 करोड़ रुपये जुटाएगा और 25 सितंबर 2023 को खुलेगा। 27 सितंबर तक पैसा निवेश किया जा सकता है। इस सार्वजनिक पेशकश के तहत 400 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी किए जाएंगे।

तीन शेयरधारक 240 करोड़ रुपये की बिक्री पेशकश (ओएफएस) भी लाएंगे। अपडेटर सर्विसेज के अनुसार, यह भारतीय एकीकृत सुविधा प्रबंधन बाजार में दूसरा सबसे बड़ा खिलाड़ी है।

29 सितंबर को खुलने वाले हैं 13 SME IPO

इस हफ्ते करीब 13 SME कंपनियां अपने IPO लॉन्च कर रही हैं। 29 सितंबर को विष्णुसूर्या प्रोजेक्ट्स 50 करोड़ रुपये का बांड जारी करेगा. निवेशकों को हाल ही में एसएमई सेगमेंट से बड़े पैमाने पर लिस्टिंग लाभ प्राप्त हुआ।

अरेबियन पेट्रोलियम, नुजासा टेक, इंस्पायर फिल्म्स, साक्षी मेडटेक और डिजीकोर स्टूडियोज उन पांच एसएमई आईपीओ में शामिल हैं जो 25 सितंबर को सार्वजनिक सदस्यता के लिए खुलेंगे। कैनरी ऑटोमेशन, वनक्लिक लॉजिस्टिक्स, विन्यास इनोवेटिव टेक और ई-फैक्टर एक्सपीरियंस इस सप्ताह खुलने वाले अन्य ऑफर में से हैं।

फाइनेंस की ताज़ा खबरों को सबसे पहले पढने के लिए हमारे नए WhatsApp चैनल को ज्वाइन कीजिये!

Raju Yadav

मुझे इन्टरनेट जगत की तमाम खबरों को आप तक आपके भाषा में पहुँचाने में काफ़ी ख़ुशी मिलती है. आप सभी "व्यापार सीखो" के माध्यम से बिज़नेस आईडिया, फाइनेंस, ऑटो-मोबाइल्स, तकनीकी संबंधित खबरों को एकदम सरल भाषा में पढ़ सकते हैं। मुझे डिजिटल पत्रकारिता में 3 सालों का अनुभव है। संपर्क सूत्र- vyaparseekho@gmail.com

Leave a Comment

Join