WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

Tata Punch Car एक्सटर और केलेरियो से दो कदम आगे, बिक्री में भी दोनों से अव्वल निकला टाटा, पढ़िए पूरी कहानी

Tata Punch Car एक्सटर और केलेरियो से दो कदम आगे

Tata Punch Car: टाटा कंपनी की पंच कार भारतीय बाजार में अपना परचम लहरा रही है। टाटा की इस एसयूवी ने पिछले महीने सबसे ज्यादा बिकने वाली टॉप ५ कारों की लिस्ट में अपना नाम बी दर्ज करा लिया है। इस एसयूवी की सफलता को देख दूसरी कंपनी भी कम्पटीशन में इसे मान रहे है।अभी हाल ही में लांच हुई एक्सटर को भी टाटा पंच ने बिक्री में पीछे छोड़ दिया है आईये जानते है इसके आकड़े के बारे में।

टाटा कंपनी की पंच एसयूवी की सितम्बर महीने की बिक्री को देखा जाए तो इस एसयूवी की १४,५२३ यूनिट्स की बिक्री हुई है।

इसके अलावा आइये देखते है टॉप 5 कारों में कोन कोन शामिल है। और किस कार की कितनी बिक्री हुई है।

टॉप 5 बेस्ट सेलिंग कार

भारतीय बाजार में टॉप ५ बेस्ट सेलिंग कार की बात करे तो सबसे पहले नंबर है मारुती कंपनी की मारुती स्विफ्ट। इस कार की पिछले महीने की बिक्री 18,653 यूनिट्स थी, वही दूसरे नंबर में सबसे ज्यादा बिकने वाली कार की लिस्ट में बलेनो ने अपना नाम दर्ज कराया। इस ने 18,516 यूनिट्स की बिक्री की। तीसरे नंबर आती है वेगनआर इस कार की 15,578 यूनिट्स की बिक्री हुई। चौथे नंबर में आती है मारुती ब्रेज़ा जिसने 14 ,५७२ यूनिट्स की बिक्री की। और सबसे लास्ट में पांचवे नंबर पर टाटा की पंच ने अपनी जगह बना ली है।

टाटा की पंच बनी फेवरेट एसयूवी

टाटा पंच की इस सफलता का सबसे बड़ा कारण है इसकी एडवांस्ड फीचर्स और डिज़ाइन। हाल ही में कंपनी ने इसके सनरूफ और सीएनजी वेरिएंट को लॉन्च किया है, जिससे इसे और भी अट्रैक्टिव बना दिया गया है। सीएनजी वेरिएंट के साथ, यह कार अब और भी किफायती हो गई है और लोगों को बहुत पसंद आ रही है।

Tata Punch Car एक्सटर और केलेरियो से दो कदम आगे
Tata Punch Car एक्सटर और केलेरियो से दो कदम आगे

इसके साथ ही, टाटा की यह पंच 5-सीटर एसयूवी के रूप में आती है, जिसमें 5-स्टार ग्लोबल एनसीएपी सेफ्टी रेटिंग है। इसका मतलब है कि यह कार ग्राहकों की सुरक्षा को प्राथमिकता देती है और उन्हें एक बेहतरीन ड्राइविंग अनुभव प्रदान करती है।

कितनी है कीमत

बात करे टाटा पंच की कीमत की तो इस एसयूवी की कीमत 6 लाख रूपये से शुरू होकर 9.52 लाख रूपये तक जाती है। इसके साथ ही इस एसयूवी में आपको 366 लीटर का बूटस्पेस मिल जाता है जिससे आप अपने सामान को आसानी से रख सकते है।

शक्तिशाली इंजन

टाटा पंच को 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन से पॉवर मिलती है, इस इंजन ने 88 बीएचपी की पॉवर और 115 एनएम का टॉर्क प्रदान करता है, जिससे यह कार बेहद पॉवरफुल होती है।

इसके साथ ही, टाटा पंच में 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के विकल्प भी मिलते हैं, जिससे आपको आपकी पसंद के अनुसार गियर चुनने का विकल्प होता है।

माइलेज

टाटा पंच पेट्रोल में 20.09kmpl की माइलेज प्रदान करती है, जबकि सीएनजी में यह 26.99km/kg की माइलेज ऑफर करती है। यह माइलेज इस कार को इसकी सेगमेंट में एक अलग पहचान देता है।

व्यापार-सीखों का WhatsApp चैनल फॉलो करें! सभी ताज़ा खबरों को पढने के लिए यहाँ क्लिक करें! 

Raju Yadav

मुझे इन्टरनेट जगत की तमाम खबरों को आप तक आपके भाषा में पहुँचाने में काफ़ी ख़ुशी मिलती है. आप सभी "व्यापार सीखो" के माध्यम से बिज़नेस आईडिया, फाइनेंस, ऑटो-मोबाइल्स, तकनीकी संबंधित खबरों को एकदम सरल भाषा में पढ़ सकते हैं। मुझे डिजिटल पत्रकारिता में 3 सालों का अनुभव है। संपर्क सूत्र- vyaparseekho@gmail.com

Join