WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

PM Kisan 15th Installment: किसानों के लिए खुशखबरी | इस दिन आ सकती है 15वी क़िस्त की राशि | जल्दी से चेक करे डिटेल्स

PM Kisan 15th Installment: जैसा कि आपको पता है कि प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने हमारे देश के किसानों के सम्मान के लिए किसान सम्मान निधि योजना की शुरुआत सन 2019 में की थी जिसमे किसानों को हर साल 6000 रूपये की राशि उनके खाते में दी जाती है। और इसी योजना के तहत किसानों की 14 वीं क़िस्त जारी की जा चुकी है और अब 15वीं क़िस्त का जारी होने को है। तो जो भी किसान इस योजना का लाभ लेते है उनके लिए बड़ी अपडेट है। तो चलिए देखते है इसके बारे में।

पीएम किसान 15वीं किस्त की राशि

आपको बता दे कि पीएम किसान सम्मान निधि योजना की 15वीं किस्त (PM Kisan 15th Installment) की राशि आपके बैंक खाते में डीबीटी मोड के माध्यम से भेजी जाएगी। यह योजना किसानों को आर्थिक सहायता प्रदान करने के लिए है और इसके तहत उन्हें हर साल 6,000 रुपये मिलते हैं, जो तीन किस्तों में विभाजित होते हैं। इसका मतलब यह क़िस्त साल में तीन बार 2000 रूपये के रूप में मिलती है।

15वीं किस्त कब आएगी?

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस बार पीएम किसान सम्मान निधि योजना की 15वीं किस्त 30 नवंबर से पहले किसानों के खातों में ट्रांसफर की जा सकती है। लेकिन आपको बता दे कि सरकर ने इसकी कोई भी ऑफिसियल इनफार्मेशन नहीं दी है। इसलिए आप खुद बैंक में जाकर अपने अकाउंट की स्थिति को जाँच सकते है इसके अलावा आप बैंक ब्रांच ऑफिसर से भी सम्पर्क कर सकते है।

पीएम किसान

क्या है पीएम किसान सम्मान निधि योजना

यह पीएम किसान सम्मान निधि योजना (PMKISAN) भारत सरकार द्वारा शुरू की गई थी। यह योजना भारत के किसानों को आर्थिक सहायता प्रदान करने का उद्देश्य रखती है। तब से, इस योजना के तहत पंजीकृत सभी किसानों को सालाना 6,000 रुपये सालाना मिल रहे हैं, जो तीन किस्तों में प्रदान किये जाते है। जिसमे हर PMKISAN किस्त लाभार्थियों को कुल 2000 रुपये प्रदान करती है और यह पैसा उनके बैंक खाते में प्रदान किया जाता है।

व्यापार-सीखों का WhatsApp चैनल फॉलो करें! सभी ताज़ा खबरों को पढने के लिए यहाँ क्लिक करें!  

Raju Yadav

मुझे इन्टरनेट जगत की तमाम खबरों को आप तक आपके भाषा में पहुँचाने में काफ़ी ख़ुशी मिलती है. आप सभी "व्यापार सीखो" के माध्यम से बिज़नेस आईडिया, फाइनेंस, ऑटो-मोबाइल्स, तकनीकी संबंधित खबरों को एकदम सरल भाषा में पढ़ सकते हैं। मुझे डिजिटल पत्रकारिता में 3 सालों का अनुभव है। संपर्क सूत्र- vyaparseekho@gmail.com

Leave a Comment

Join