WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

Electric Scooter की दुनिया में जिओ की एंट्री, मिलेगा 150 किमी का रेंज लेकिन इसके पीछे की सच्चाई क्या है? आइये जानते हैं..

Jio Electric Scooter Coming Soon India

Jio Electric Scooter Coming Soon India: 2020 में एक कार्यक्रम में भारत के सबसे अमीर आदमी मुकेश अंबानी ने भाग लिया था, जिसमें उन्होंने Jio के इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में बात की थी। इस स्कूटर को आखिरी बार लॉन्च हुए लगभग तीन साल हो गए हैं, लेकिन अभी तक इसकी कोई खबर नहीं है। सोशल मीडिया पर इस स्कूटर को लेकर कई खबरें चल रही हैं। इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि ये खबरें सच हैं या नहीं।

Jio Electric Scooter Coming Soon India
Jio Electric Scooter Coming Soon India

1 चार्ज पर 100-150 किमी दौड़ेगा

सोशल मीडिया पर बताया गया है कि जियो स्कूटर को एक बार चार्ज करने पर 100 से 150 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है। महज चार सेकेंड में यह 0 से 45 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है।

इसमें क्लाउड कनेक्टिविटी, डिजिटल क्लस्टर और टेलिस्कोपिक फ्रंट और रियर सस्पेंशन जैसे फीचर्स भी हैं। सीट के नीचे दो हेलमेट रखे जा सकते हैं क्योंकि इसमें इतना बड़ा भंडारण क्षेत्र है।

आपके बजट में होगी इसकी कीमत

एक अन्य रिपोर्ट में कहा गया है कि Jio स्कूटर की कीमत 17,000 रुपये होगी। पेट्रोल मॉडल के अलावा यह स्कूटर इलेक्ट्रिक मॉडल में भी आएगा।

व्यापार सीखो डॉट कॉम के अनुसार सच्चाई क्या है?

हमारी वेबसाइट के मुताबिक, जाहिर तौर पर सोशल मीडिया की सभी खबरें महज अफवाह हैं और सिर्फ अफवाह। मुकेश अंबानी की कंपनी द्वारा लॉन्च किए जा रहे Jio स्कूटर्स को लेकर अभी तक कोई घोषणा नहीं की गई है। ऐसे में आपको इन अफवाहों पर ध्यान नहीं देना चाहिए. फ़िलहाल आपको इतना सस्ता जिओ का स्कूटर नही मिलने वाला हो. और हाँ एक बात ध्यान रखना फ्यूचर में अगर जिओ स्कूटर लेकर आता भी है तो इतना सस्ता तो कभी भी नही मिलेगा.

यह बहुत हि ख़ास जानकारी है तो इसे अपने दोस्तों के साथ जरुर शेयर करें. इस अफवाह को और अधिक फैलने से रोकें!

व्यापार-सीखों का WhatsApp चैनल फॉलो करें! सभी ताज़ा खबरों को पढने के लिए यहाँ क्लिक करें!

Raju Yadav

मुझे इन्टरनेट जगत की तमाम खबरों को आप तक आपके भाषा में पहुँचाने में काफ़ी ख़ुशी मिलती है. आप सभी "व्यापार सीखो" के माध्यम से बिज़नेस आईडिया, फाइनेंस, ऑटो-मोबाइल्स, तकनीकी संबंधित खबरों को एकदम सरल भाषा में पढ़ सकते हैं। मुझे डिजिटल पत्रकारिता में 3 सालों का अनुभव है। संपर्क सूत्र- vyaparseekho@gmail.com

Leave a Comment

Join