WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

DA Hike: दिवाली पर इन कर्मचारियों को मिला सौगात, 4 फीसदी महंगाई भत्ता बढ़ते हि नाचने लगे कर्मचारी

DA Hike: दिवाली पर इन कर्मचारियों को मिला सौगात

7th pay commission DA Hike: दिवाली पर इन कर्मचारियों को मिला सौगात- देशभर में दिवाली का जश्न मनाया जा रहा है. धनतेरस से शुरू होने वाले इस 5 दिवसीय त्योहार के बीच अरुणाचल प्रदेश सरकार ने एक बड़ी खुशखबरी का ऐलान किया है. राज्य में कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को महंगाई भत्ता (डीए) और महंगाई राहत (डीआर) में चार फीसदी की बढ़ोतरी मिली है. अरुणाचल प्रदेश राज्य के मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट का इस्तेमाल करते हुए यह जानकारी दी.

DA Hike: दिवाली पर इन कर्मचारियों को मिला सौगात
DA Hike: दिवाली पर इन कर्मचारियों को मिला सौगात

खांडू ने अपने पोस्ट में लिखा कि डीए और डीआर को 1 जुलाई से 42 प्रतिशत से बढ़ाकर 46 प्रतिशत कर दिया गया है। मुख्यमंत्री के अनुसार, 1 जुलाई 2023 से 31 अक्टूबर 2023 के बीच डीए और डीआर बकाया के लिए नकद भुगतान किया जाएगा। . मैं आप सभी को दिवाली की शुभकामनाएं देता हूं। इसके अलावा, उपमुख्यमंत्री चाउना मीन, जिनके पास वित्त विभाग है, ने कहा कि डीए और डीआर भत्ते मौजूदा बजट प्रावधानों से पूरे किए जाएंगे।

हम आपको सूचित करना चाहेंगे कि संशोधित डीए दरें केवल नियमित सरकारी कर्मचारियों पर लागू होंगी, जबकि डीआर राज्य सरकार के पेंशनभोगियों के साथ-साथ पारिवारिक पेंशनभोगियों पर भी लागू होगी।

कई राज्य पहले हि ले चुके हैं फैसला

जब से केंद्र सरकार ने डीए बढ़ाया है, कई राज्यों ने भी इसका पालन करने का फैसला किया है। उत्तर प्रदेश, हरियाणा और ओडिशा जैसे राज्यों में कर्मचारियों के डीए में हाल ही में बढ़ोतरी हुई है। इसी तरह पेंशनभोगियों के महंगाई भत्ते में भी बढ़ोतरी हुई है.

व्यापार-सीखों का WhatsApp चैनल फॉलो करें! सभी ताज़ा खबरों को पढने के लिए यहाँ क्लिक करें!

Raju Yadav

मुझे इन्टरनेट जगत की तमाम खबरों को आप तक आपके भाषा में पहुँचाने में काफ़ी ख़ुशी मिलती है. आप सभी "व्यापार सीखो" के माध्यम से बिज़नेस आईडिया, फाइनेंस, ऑटो-मोबाइल्स, तकनीकी संबंधित खबरों को एकदम सरल भाषा में पढ़ सकते हैं। मुझे डिजिटल पत्रकारिता में 3 सालों का अनुभव है। संपर्क सूत्र- vyaparseekho@gmail.com

Leave a Comment

Join