WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

Sandeep Maheshwari VS Vivek Bindra: संदीप महेश्वरी और विवेक बिंद्रा के बिच छिड़ी जंग, विवेक बिंद्रा ने संदीप महेश्वरी को दि धमकी

Sandeep Maheshwari VS Vivek Bindra: विवेक बिंद्रा देश छोड़कर भागे इससे पहले पकड़वाने की संदीप महेश्वरी की मांग

Sandeep Maheshwari VS Vivek Bindra: यूट्यूबर और मोटिवेशनल स्पीकर संदीप माहेश्वरी ने अपने चैनल पर एक घोटाले का खुलासा करते हुए एक वीडियो पोस्ट किया। उनकी प्रतिक्रिया यूट्यूब समुदाय पर पोस्ट करने और यह कहने की थी कि उन पर वीडियो हटाने का दबाव था। उनके घर पर कुछ लोगों का आना-जाना भी था। इस वीडियो में दो लड़के यह कहते दिख रहे हैं कि उन्होंने बिजनेस सीखने के लिए एक ‘बड़े यूट्यूबर’ से कोर्स खरीदा है।

एक के मुताबिक इसे आपको 50 हजार रुपये में खरीदने के बात कही वहीँ दूसरे के मुताबिक इसे 35 हजार रुपये में ख़रीदा गया. उन दोनों ने कहा कि उन्हें इससे कोई फायदा नहीं हुआ। उनका कहना है कि बिजनेसमैन बनाने के बजाय 1 लाख रुपये से लेकर 10 लाख रुपये तक के कोर्स बेचे जा रहे हैं. उन्होंने आगे वार्तालाप करते हुए कहा की इस बिज़नेस में स्टूडेंट्स लोगों को खासकर टारगेट किया जा रहा है। पूरी जानकारी आगे पढ़ें और दोनों दिग्गज का ताज़ा विडियो नीचें देखें…

Sandeep Maheshwari VS Vivek Bindra: विवेक बिंद्रा देश छोड़कर भागे इससे पहले पकड़वाने की संदीप महेश्वरी की मांग
Sandeep Maheshwari VS Vivek Bindra: विवेक बिंद्रा देश छोड़कर भागे इससे पहले पकड़वाने की संदीप महेश्वरी की मांग

कोर्स को कहा जा रहा प्रोडक्ट

इनके इस बिज़नेस में कोर्स को उत्पाद (प्रोडक्ट) कहा जाता है। इसे खरीदने के बाद और भी लोगों को बेचने के लिए कहा जाता है. यह एक तरह से मल्टी लेवल मार्केटिंग है. ये बातें सुनकर संदीप माहेश्वरी हैरानी जताते हैं. उनके मुताबिक ये एक बड़ा घोटाला है जिसे रोका जाना चाहिए. उन्होंने इसे रोकने के लिए एक हैसटैग भी चलाया है जिसके बारें में हम आगे बात करेंगे.

विवेद बिंद्रा ने यूट्यूब कम्युनिटी पर पोस्ट कर सीधे तौर पर संदीप माहेश्वरी को चुनौती दी है. तब लोगों को पता चला कि वीडियो में जिस बड़े यूट्यूबर की चर्चा हो रही है, वह विवेक बिंद्रा हैं।

एक प्रेरक वक्ता, विवेक बिंद्रा बड़ा बिजनेस प्राइवेट लिमिटेड के सीईओ और संस्थापक भी हैं। लिमिटेड लिमिटेड. संदीप माहेश्वरी के साथ उनकी जुबानी जंग अभी खत्म नहीं हुई है. यूट्यूब कम्युनिटी पर पोस्ट कर संदीप माहेश्वरी ने विवेक बिंद्रा की तीन गलतियां गिनाई हैं। अपनी पोस्ट में वह लिखते हैं:

विवेक बिंद्रा की तीन सबसे बड़ी गलतियाँ… सबसे पहले, हमारी टीम ने मेरे वीडियो से उनका नाम संपादित किया क्योंकि इसका उद्देश्य किसी विशेष को लक्षित करना नहीं था। विवाद पैदा करने के बजाय, वीडियो लोगों के कल्याण के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए बनाया गया था। हालाँकि, उनका मानना था कि हमने डर के कारण उनका नाम नहीं लिया। यहीं उन्होंने अपनी पहली बड़ी गलती की. आगे पढ़िए संदीप महेश्वरी ने क्या कहा…

“Stop Big Scam” वाली विडियो मैंने सिर्फ जागरूकता फ़ैलाने के लिए बनाया

इसे लोगों के कल्याण के लिए जागरूकता फैलाने (विवाद पैदा करने के लिए नहीं) के लिए बनाया गया था। हालाँकि, उनका मानना था कि हमने उसका नाम इसलिए नहीं लिया क्योंकि हम उससे डरते थे। उन्होंने जो पहली बड़ी गलती की वह यह थी. साथ ही वह लिखते हैं, ”उनकी दूसरी बड़ी गलती अपने लोगों को मेरे घर और ऑफिस में भेजना था.” लेकिन क्यों? अपने पूरे जीवन में, मैंने उनसे केवल एक बार बात की है…जब मेरी टीम ने उन्हें हमारे स्टूडियो में आमंत्रित किया था।

वो मेरे दोस्त ना दुश्मन फिर क्यों दिया धमकी

मैं उसे दोस्त या दुश्मन नहीं मानता. वह मुझे डराने के लिए क्या कर रहा था? यह अनावश्यक था. दूसरी बड़ी गलती जो उसने की वह यह थी। उसकी तीसरी बड़ी गलती यह है कि वह वास्तव में कुछ बचकाना करने की योजना बना रहा है… वह जो तीसरी बड़ी गलती करेगा वह यह होगी। अपने पोस्ट के साथ उन्होंने #StopScamBusiness लिखा है.

संदीप महेश्वरी ने FIR दर्ज करने की दि सलाह/#StopScamBusiness

दोस्तों आज के अपने नए विडियो में संदीप महेश्वरी ने कहा की Vivek Bindra के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराया जाए जिससे उन्होंने देश छोड़कर भागने से पहले पकड़ा जाए. जिससे लोगों को अपना पैसा वसूलने में मदद मिल सके. आगे संदीप महेश्वरी ने बताया की उनके खिलाफ लड़ने के लिए वे अपने YouTube चैनल पर दो-तीन महीने के लिए Monetization को on करेंगे.

वैसे आपका क्या कहना हैं इनके बारे में. कौन सही है और कौन गलत अपनी राय हमें कमेंट बॉक्स में पक्का लिखें! इस जानकारी को फटाफट शेयर कर दें!

यह भी पढ़ें: #StopVivekBindra: Sandeep Maheshwari ने Vivek Bindra की खटिया खड़ी कर दि, संदीप महेश्वरी के चैनल पर अब दिखेगा Ad

देखें हाल की विडियो में संदीप महेश्वरी ने क्या कहा…

Raju Yadav

मुझे इन्टरनेट जगत की तमाम खबरों को आप तक आपके भाषा में पहुँचाने में काफ़ी ख़ुशी मिलती है. आप सभी "व्यापार सीखो" के माध्यम से बिज़नेस आईडिया, फाइनेंस, ऑटो-मोबाइल्स, तकनीकी संबंधित खबरों को एकदम सरल भाषा में पढ़ सकते हैं। मुझे डिजिटल पत्रकारिता में 3 सालों का अनुभव है। संपर्क सूत्र- vyaparseekho@gmail.com

Leave a Comment

Join