WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

#stopvivekbindra: विवेक बिंद्रा को देश छोड़कर भागने से पहले रोको, संदीप महेश्वरी ने इसे बताया सच और झूठ की लड़ाई

#stopvivekbindra: विवेक बिंद्रा को देश छोड़कर भागने से पहले रोको

#stopvivekbindra: विवेक बिंद्रा को देश छोड़कर भागने से पहले रोकोविवेक बिंद्रा और संदीप माहेश्वरी का चल रहा विवाद अब सोशल मीडिया तक पहुंच गया है। लोग अपनी राय व्यक्त करने के लिए हैशटैग का इस्तेमाल कर रहे हैं। उनके अनुभव साझा किये जा रहे हैं. माहेश्वरी ने नौ दिन पहले अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो अपलोड किया था जिससे यह पूरा विवाद शुरू हुआ।

वीडियो में ‘एक बड़े यूट्यूबर’ का जिक्र किया गया है जो दो लड़कों को कोर्स बेच रहा है। हालांकि, इससे उन्हें कोई फायदा नहीं हुआ. वे बिजनेसमैन बनाने के बजाय सेल्समैन पैदा कर रहे हैं।’ एक लड़का था जिसने कोर्स को 50 हजार रुपये में खरीदने की बात कही और दूसरा लड़का था जिसने इसे 35 हजार रुपये में खरीदने की बात कही.

#stopvivekbindra: विवेक बिंद्रा को देश छोड़कर भागने से पहले रोको
#stopvivekbindra: विवेक बिंद्रा को देश छोड़कर भागने से पहले रोको

संदीप महेश्वरी ने विवेक बिंद्रा के बिज़नेस मॉडल को बताया MLM के जैसा

पाठ्यक्रम को एक उत्पाद के रूप में अधिक लोगों को बेचा जाना है। यह सब मल्टी लेवल मार्केटिंग के समान है। परिणामस्वरूप, संदीप माहेश्वरी आश्चर्यचकित हैं कि यह इतना बड़ा घोटाला है। इसका अंत होना चाहिए. जवाब में, उन्होंने यूट्यूब समुदाय पर पोस्ट किया कि उन पर वीडियो हटाने के लिए दबाव डाला जा रहा है।

उसके घर पर कई लोग भी आये हैं, लेकिन वे इसे नहीं हटायेंगे. इसके बाद विवेक बिंद्रा ने यूट्यूब कम्युनिटी पर संदीप माहेश्वरी के खिलाफ कार्रवाई करने के बारे में पोस्ट किया। इसके बाद माहेश्वरी ने कुछ और ट्वीट किए. इसके बाद विवेक बिंद्रा द्वारा संदीप माहेश्वरी के जवाब में एक वीडियो अपलोड किया गया।

संदीप महेश्वरी ने इसे बताया सच और झूठ की लड़ाई

एक दिन पहले संदीप माहेश्वरी ने भी एक वीडियो अपलोड किया था. इस वीडियो में वह विवेक बिंद्रा को जवाब देते नजर आ रहे हैं. फिर वह कहते हैं, ”कुछ लोग सोचते हैं कि यह मेरे और विवेक बिंद्रा के बीच की लड़ाई है, लेकिन यह सच नहीं है.” बल्कि ये तो सच और झूठ के बीच की लड़ाई है.

सही और गलत के बीच का अंतर. आपके द्वारा खरीदा गया उत्पाद एक घोटाला है, आपको यह पसंद नहीं है, लेकिन फिर भी आपने इसे खरीदा है। फिर आपसे कहा जाता है कि अगर आपको अपना पैसा वापस चाहिए तो आपको अपने जैसे चार लोगों को बेचना होगा।

माहेश्वरी ने इस वीडियो में विवेक बिंद्रा के बारे में खुलकर बात की. डॉक्टर के नाम से लेकर दस दिवसीय एबीए कोर्स तक लगभग सभी मुद्दों पर चर्चा हुई।

#stopvivekbindra को ट्रेंड करने की कही बात

मैंने उन लोगों से भी बात की जिन्होंने उसका कोर्स खरीदा था। हैशटैग स्टॉप विवेक बिंद्रा यही उन्होंने अपने वीडियो के कैप्शन में लिखा है। इसके बाद उन्होंने लोगों से सोशल मीडिया पर भी यही ट्रेंड फॉलो करने को कहा।

इस पुरे विवाद के बारे में आपका क्या कहना है, आपके नजर में कौन सही है और कौन गलत? अपनी राय हमें कमेंट बॉक्स में जरुर लिखें. इस जानकारी को अपने दोस्तों के साथ जरुर शेयर करें!

व्यापार-सीखों का WhatsApp चैनल फॉलो करें! सभी ताज़ा खबरों को पढने के लिए यहाँ क्लिक करें!

Raju Yadav

मुझे इन्टरनेट जगत की तमाम खबरों को आप तक आपके भाषा में पहुँचाने में काफ़ी ख़ुशी मिलती है. आप सभी "व्यापार सीखो" के माध्यम से बिज़नेस आईडिया, फाइनेंस, ऑटो-मोबाइल्स, तकनीकी संबंधित खबरों को एकदम सरल भाषा में पढ़ सकते हैं। मुझे डिजिटल पत्रकारिता में 3 सालों का अनुभव है। संपर्क सूत्र- vyaparseekho@gmail.com

Leave a Comment

Join