WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

Best Business Idea: अब गोलगप्पे के बिज़नेस में दोगुनी होगी कमाई, मार्केट में धमाल मचाने आया घंटे में 3000 गोलगप्पे बनाने का आटोमेटिक मशीन

Best Business Idea: अब गोलगप्पे के बिज़नेस में दोगुनी होगी कमाई

Best Business Idea: अहमदाबाद स्थित स्टार्टअप आकाश गज्जर ने गोलगप्पे बनाने का एक आसान तरीका विकसित किया है। एक घंटे में ये 3 हजार गोलगप्पे तक बना सकती है और इसकी कीमत भी बहुत कम है. एक घंटे में यह 3000 से 1.5 लाख पानी पूरियां बना लेती है। आकाश ने इसका पेस्ट भी तैयार किया है जिसे शुद्ध पानी में मिलाने पर पानी पुरी का पानी भी बन जाता है।

Best Business Idea: अब गोलगप्पे के बिज़नेस में दोगुनी होगी कमाई
Best Business Idea: अब गोलगप्पे के बिज़नेस में दोगुनी होगी कमाई

अभी तक 10 हजार से ज्यादा बिक चुकी है मशीन

पेंगुइन इनोवेटिव उस मशीन का नाम है जिसकी हम अभी चर्चा कर रहे हैं। इसके एमडी आकाश गज्जर ने कहा है, ‘सिर्फ घर के लिए ही नहीं, बड़े रेस्टोरेंट के लिए भी और हमने 10 हजार से ज्यादा गोलगप्पे की मशीनें बनाकर बेची हैं.’ मशीन जहां भी स्थापित है, एकदम अच्छे से काम करती है, पर यह मशीन वाईफाई से कनेक्टेड होना चाहिए.

गोलगप्पे की मशीनों के अलावा, आकाश के स्टार्टअप ने चाय, गन्ने का रस, मुखवास, रोटी, रोबोट, पैकेजिंग, फ्राइज़ और पापड़ के लिए स्वचालित मशीनें स्थापित की हैं। आकाश को गुजरात सरकार द्वारा सम्मानित भी किया जा चुका है। आकाश की सभी मशीनों का पेटेंट भी हो चुका है।

35 हजार में मिल जायेगी मशीन

आपके घर के लिए एक गोलगप्पे की मशीन की कीमत 35 हजार से शुरू होती है. आप चाहें तो इसे घर पर इंस्टॉल कर सकते हैं या अपने बिजनेस के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। अगर आप बाहर जाकर गोलगप्पे नही खाना चाहते हैं तो घर पर लगवा लीजिये इस मशीन को.

इसे भी पढ़ें: Farming Business Ideas: इस पेड़ की खेती करोगे तो करोड़पति बनते देर नही लगेगी, 7 हजार में बिकेगा एक पेड़

इसके अलावा बाजार में बने-बनाए गोलगप्पे भी मिलते हैं, जिन्हें और स्वादिष्ट बनाकर खाया जा सकता है. जो लोग इसे घर पर बनाना चाहते हैं, उनके लिए आप इस स्वचालित मशीन को घर ला सकते हैं और खाने का भरपूर आनंद उठा सकते हैं।

पाठकों यदि आपको गोलगप्पा के बारे में जानकारी कम है तो भी आप इस बिज़नेस को कर सकते हैं. यह आटोमेटिक मशीन आपके बिज़नेस में काफ़ी मददगार साबित होगी. यदि आप पहले से गोलगप्पे के बिज़नेस को कर रहे हैं तो इस मशीन को लगाकर अपनी कमाई को तुरंत डबल कर सकते हैं.

Raju Yadav

मुझे इन्टरनेट जगत की तमाम खबरों को आप तक आपके भाषा में पहुँचाने में काफ़ी ख़ुशी मिलती है. आप सभी "व्यापार सीखो" के माध्यम से बिज़नेस आईडिया, फाइनेंस, ऑटो-मोबाइल्स, तकनीकी संबंधित खबरों को एकदम सरल भाषा में पढ़ सकते हैं। मुझे डिजिटल पत्रकारिता में 3 सालों का अनुभव है। संपर्क सूत्र- vyaparseekho@gmail.com

Leave a Comment

Join