WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

Raptee Electric Bike: रेप्टी की पहली हाई-वोल्टेज इलेक्ट्रिक बाइक | 150Km की रेंज और 15 मिनट में चार्ज! गज़ब यार..

Raptee Electric Bike: रैपटी, इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर कंपनी, ने हाल ही में तमिलनाडु ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट (TNGIM-24) में अपनी नई इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल का लांच किया है। इस बाइक को कंपनी ने दुनिया की पहली हाई-वोल्टेज इलेक्ट्रिक बाइक के रूप में प्रमोट किया है और इसकी बड़ी बात यह है कि इसकी बॉडी पूरी तरह से ट्रांसपेरेंट है।

नई तकनीक

रैपटी ने इस इलेक्ट्रिक बाइक को बहुत अच्छे से डिज़ाइन किया है, जिसमें ट्रांसपेरेंट बॉडी है जो इसे अन्य बाइकों से अलग बनाती है। यह न केवल बाइक की तकनीकी बढ़ाई जा रही है बल्कि उसका डिज़ाइन भी दिखने में बहुत जबरदस्त है।

निवेश और योजनाएं

कंपनी ने चेन्नई में 4 एकड़ में अपनी पहली फैक्ट्री लगाई है, जो कि योजना है कि शुरुआत में 85 करोड़ रुपये का निवेश किया जाएगा। इस फैक्ट्री में वाहनों के लिए रिसर्च एंड डेवलपमेंट सेंटर के अलावा तकनीक का इस्तेमाल किया जा रहा है, जिससे नई तकनीकों का निर्माण किया जा सकता है। कंपनी का टारगेट है सालाना 1 लाख यूनिट्स के प्रोडक्शन को पहुंचाना।

दमदार फीचर्स

  • रेंज और चार्ज टाइम: कंपनी का दावा है कि इस इलेक्ट्रिक बाइक का एक सिंगल चार्ज में 150 किलोमीटर तक का रेंज है और इसे केवल 15 मिनट में चार्ज किया जा सकता है।
  • परफॉर्मेंस: इस बाइक की टॉप स्पीड 135 किलोमीटर प्रतिघंटा है और मात्र 3.5 सेकंड में ही 0 से 60 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है।
  • फ्यूचर प्लान्स: कंपनी ने अपने फ्यूचर प्लान्स में बैटरी पैक असेंबली लाइन शामिल करने का भी दावा किया है।

रैपटी की नई इलेक्ट्रिक बाइक ने इलेक्ट्रिक वाहन सेगमेंट में एक नया मोड़ दिखाया है और इसकी ट्रांसपेरेंट बॉडी, तेज़ चार्जिंग, और दमदार परफॉर्मेंस के साथ इसे एक बेहद शानदार बना देता है।

यह भी पढ़ें: 3 लाख से ज्यादा लोगों ने इस बाइक के प्रति दिखाया प्यार: 30 दिन में ताबड़तोड़ बिक्री से 76% का उछाल- ये रहे वो 2 मॉडल

Shikha

मुझे मीडिया क्षेत्र में 2 साल का अनुभव है, मुझे लेखन में काफ़ी रूचि है इसी वजह से मैं इस फील्ड में कार्यरत हूँ. मेरी पकड़, प्रोडक्ट रिव्यु, ऑटोमोबाइल, योजना, बिज़नेस आईडिया जैसे कैटेगरी में है। संपर्क सूत्र- vyaparseekho@gmail.com

Leave a Comment

Join