WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

3 साल में 1230 फीसदी रिटर्न देने वाली यह स्मॉल कैप कंपनी करेगी स्टॉक स्प्लिट 

3 साल में 1230 फीसदी रिटर्न देने वाली यह स्मॉल कैप कंपनी करेगी स्टॉक स्प्लिट 

Stock Split : AKI India का नाम ऐसी कंपनियों के साथ लिया जाता है जिन्होंने काफी कम समय में अपने निवेशकों को तगड़ा रिटर्न दिया है। इस कंपनी द्वारा लेदर प्रोडक्ट्स बनाए जाते है तथा डिजाइन किए जाते है। इस कंपनी के शेयर बीते कल यानी की 14 जून 2023 को सामान्य बढ़त के साथ 113.15 रुपए के भाव पर बंद हुए थे। वही अभी के आंकड़ों के अनुसार इस कंपनी का मार्केट कैप 151.93 करोड़ रुपए है। 

3 साल में 1230 फीसदी रिटर्न देने वाली यह स्मॉल कैप कंपनी करेगी स्टॉक स्प्लिट 
3 साल में 1230 फीसदी रिटर्न देने वाली यह स्मॉल कैप कंपनी करेगी स्टॉक स्प्लिट 

इन सबके साथ बड़ी खबर यह है की कंपनी द्वारा 1:5 अनुपात में स्टॉक स्प्लिट का ऐलान किया हुआ है। अतः इसके लिए कंपनी ने 22 जून 2023 को रिकॉर्ड डेट तय किया है। 

स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग के द्वारा AKI India की तरफ से यह जानकारी प्राप्त हुई है की 22 जून 2023 को स्टॉक स्प्लिट के लिए रिकॉर्ड डेट रखा गया है। अतः 10 रूपए के फेस वाले सभी इक्विटी शेयरों को 2 रुपए के फेस वैल्यू वाले 5 इक्विटी शेयरों में कंपनी की तरफ से बांटा जाएगा। 

शेयरों के प्रदर्शन पर नज़र 

साथ ही पिछले 1 महीने में कंपनी के शेयर 21 फीसदी तक ऊपर चढ़े है। जबकि 6 महीने में 16 फीसदी का उछाल शेयरों में आया है। वही 1 साल में 179 फीसदी का शानदार रिटर्न दिया है जबकि 3 सालों में तो इसने 1230 फीसदी का मल्टीबैगर रिटर्न दिया है।  

कंपनी के तिमाही नतीजे

कंपनी ने मार्च 2023 के तिमाही के दौरान 15.03 करोड़ का नेट इनकम कमाया है जबकि पिछले वर्ष की तिमाही के दौरान यह 20.37 करोड़ रुपए था। वही इस तिमाही कंपनी का शुद्ध खर्च 14.15 करोड़ रुपए रहा है जो की सालभर पहले की तिमाही में 14.88 करोड़ था। 

साथ ही कंपनी के नेट प्रॉफिट में भी गिरावट आई है जो की इस साल की तिमाही में मात्र 0.23 करोड़ रुपए रहा है जबकि बीते वर्ष की तिमाही में यह 3.38 करोड़ रुपए था। साथ ही EBITDA इस बार घटकर 0.87 करोड़ रुपए रहा है।



Disclaimer : VyaparSeekho ब्लॉग के माध्यम से आप तक केवल स्टॉक मार्केट से जुड़ी हुई सभी आवश्यक जानकारियां पहुंचाई जाती है। अतः इसे किसी भी तरह से हमारी वित्तीय सलाह न समझे क्योंकि यह जानकारियां स्टॉक मार्केट से जुड़े हुए एक्सपर्ट्स के सुझाव है।

Raju Yadav

मुझे इन्टरनेट जगत की तमाम खबरों को आप तक आपके भाषा में पहुँचाने में काफ़ी ख़ुशी मिलती है. आप सभी "व्यापार सीखो" के माध्यम से बिज़नेस आईडिया, फाइनेंस, ऑटो-मोबाइल्स, तकनीकी संबंधित खबरों को एकदम सरल भाषा में पढ़ सकते हैं। मुझे डिजिटल पत्रकारिता में 3 सालों का अनुभव है। संपर्क सूत्र- vyaparseekho@gmail.com

Leave a Comment

Join